October 4, 2022
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

एस टी एफ की कार्रवाई, सीएम का फर्जी ओएसडी, गिरोह सहित गिरफ्तार

By Purvanchalnama Desk on May 22, 2021
0 122 Views
शेयर न्यूज

लखनऊ, (राज्य ब्यूरो)। एसटीएफ ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए उ0प्र0 के मुख्यमंत्री का फर्जी विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) बनकर ठगी करने वाले गिरोह के सरगना सहित 04 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

ये गिरोह सीएम का फर्जी विशेष कार्याधिकारी बनकर व शासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी बनकर काल्पनिक फर्जी जाँच प्रकरण का धौंस जमाकर ठगी करने व जबरन धन उगाही करता था। ऐसा करने वाले सचिवालय के पूर्व सहायक समीक्षा अधिकारी सचिवालय सहित चार सदस्यों का गिरफ्तार करने

में एसटीएफ को उल्लेखनीय सफलता मिली है। गिरफ्तार अभियुक्त अतुल शर्मा ने पूछताछ पर बताया कि वह उ0प्र0 शासन के सचिवालय में न्याय विभाग मे सहायक समीक्षा अधिकारी था किन्तु वर्ष  2007 एवं 2010 में सरकारी अधिकारियों से इसी प्रकार की ठगी करने के आरोप में जेल जाने के बाद निलम्बित हो गया था। जेल से छूटने के बाद वह पुनः इसी कार्य में अपने पूर्व के साथी प्रमोद कुमार दुबे के साथ मिलकर विभिन्न विभागों के सरकारी अधिकारियों के फर्जी जाँच का भय दिखाकर फोन काल करके रूपये मागते है। जब कोई फंस जाता तो अपने साथियों प्रदीप श्रीवास्तव व राधेश्याम कश्यप को सरकारी कर्मचारी बनाकर भेज कर रूपये ऐंठते थे और रुपये आपस में बांट लेते थे। इसके पूर्व में भी इनमें से कई जेल जा चुके है और जमानत पर है। अभियुक्तों ने इस तरह से अब तक 2 करोड़ से अधिक की ठगी किया जाना स्वीकारा है। कोतवाली हजरतगंज कमिशनरेट में मुकदमा पंजीकृत हुआ है।

 


शेयर न्यूज
Leave a comment

Your email address will not be published.