October 2, 2022
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

प्रदेश में कोरोना का सेकंड वेब काफी हद तक काबू में- योगी आदित्यनाथ

By Shakti Prakash Shrivastva on May 24, 2021
0 119 Views
शेयर न्यूज

आजमगढ़,(संवाददाता) प्रदेश में कोरोना संबंधी व्यवस्था का मंडलवार जायजा लेने निकले सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज आजमगढ़ मण्डल का दौरा किया। निरीक्षण और बैठकों के बाद  मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री ने माना कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है।

उन्होने कहा कि कोरोना की सेकंड वेव जब आई थी तब आशंका जताई गई थी कि प्रतिदिन उत्तर प्रदेश में एक लाख से ज्यादा मामले आएंगे। लेकिन उत्तर प्रदेश ने इस आशंका को निर्मूल साबित किया है।

पाजीटिविटी रेट कम और रिकवरी रेट अधिक है

आज से 1 महीने पहले सबसे ज्यादा 38055 पॉजिटिव केस आए थे और आज 3900 पॉजिटिव केस आए हैं। साफ है प्रदेश में संक्रमण पर काफी हद तक काबू पाया गया है। इसमें शासन, प्रशासन, जन प्रतिनिधि, हेल्थ वर्कर, कोरोना वरियर व जनता जनार्दन का सहयोग रहा है। पॉजिटिविटी रेट भी अब एक परसेंट से नीचे आ गई है और रिकवरी रेट 94 परसेंट से ज्यादा हो गयी है। उन्होने कहा कि सेकंड वेब में सबसे बड़ी चुनौती ऑक्सीजन की आई जिसको लेकर पूरे प्रदेश में 377 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। आजमगढ़ मंडल में करीब 15 प्लांट लगाए जाएंगे इसमें मेडिकल कॉलेज जिला चिकित्सालय व सीएससी शामिल है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है।

हमारी सफलता में ट्रेस-ट्रीट और टेस्ट की अहम भूमिका

उत्तर प्रदेश ने जो सफलता पाई है उसमें ट्रेस टेस्ट व ट्रीट की भूमिका रही है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज में मंडल के जिलाधिकारियों व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की। आजमगढ़ के मेडिकल कॉलेज के संबंध में उन्होंने थर्ड वेव के लिए तैयार रहने को कहा अलग से 100 बेड का आईसीयू वार्ड व पोस्ट कोविड-19 के लिए रिहैबिलिटेशन की व्यवस्था को कहा। इसके अलावा ब्लैक फंगस के खिलाफ हर तरीके से तैयार रहने के लिए कहा।


शेयर न्यूज
Leave a comment

Your email address will not be published.