October 4, 2022
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

‘यास’ तूफान के बीच खुला पटना एयरपोर्ट, विमानों ने भरी उड़ान

By Shakti Prakash Shrivastva on May 28, 2021
0 106 Views
शेयर न्यूज

पटना, (ब्यूरो)। पश्चिम बंगाल में तबाही मचाने के बाद अब बिहार में भी तूफान यास ने मौसमी कर्फ़्यू लगा रखा है। इसके चलते करीब 14 घंटे तक बंद रखने के बाद आज सुबह नौ बजे से पटना एयरपोर्ट को आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। कल से इंतजार कर रहे यात्रियों को इस निर्णय से बड़ी राहत मिली है। कई विमानों ने जहां उड़ानें भरी हैं वहीं कुछ विमानों के शेड्यूल में परिवर्तन भी किया गया है।

रनवे पर कम दृश्यता की वजह से लिया गया निर्णय

चक्रवाती तूफान यास के कारण गुरुवार रात पौने सात बजे अचानक दृश्यता कम होने की वजह से पटना एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही को रोक दिया गया। पहले इसे रात 10 बजे तक के लिए बंद किया गया फिर रात पौने 10 बजे फिर से रनवे पर दृश्यता की जांच के बाद मौसम विभाग से बारिश के मिले इनपुट के बाद रनवे को यात्री विमानों के लिए शुक्रवार सुबह नौ बजे तक के लिए बंद कर दिया। इस कारण चार विमानों को रद्द करना पड़ा। पटना के अलावा दरभंगा एयरपोर्ट पर भी दृश्यता कम होने से विमानों की आवाजाही रोकनी पड़ी।

कुछ विमानों को करना पड़ा डायवर्ट

इस कारण मुंबई से आ रहे स्पाइसजेट के विमान (एसजी 944) को वाराणसी डायवर्ट किया गया। इसमें एक बच्चा सहित 105 यात्री सवार थे। दरभंगा एयरपोर्ट के ऊपर कई बार चक्कर काटने के बाद जब ईंधन समाप्त होने लगा तो उसे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान को उतारा गया। दिल्ली से पटना आने वाली विस्तारा के विमान यूके 714-715 को पटना एयरपोर्ट पर उतरने के पहले ही इसे रास्ते से वापस कर दिया गया। यात्रियों से भरा यह विमान दिल्ली वापस लौट गया।

उड़ानें रद्द होने से यात्री हुए परेशान

पटना एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि इस दौरान चार विमानों को रद्द करना पड़ा। शुक्रवार की सुबह मौसम की स्थिति को देखते हुए विमानों के ऑपरेशन फिर शुरू करने का निर्णय लिया गया। अचानक इन विमानों के परिचालन पर रोक लगाने से दिल्ली व बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।


शेयर न्यूज
Leave a comment

Your email address will not be published.