February 6, 2023
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

बिहार में ‘यास’ तूफान का कहर, कई ट्रेनों का संचलन रुका

By Shakti Prakash Shrivastva on May 28, 2021
0 135 Views

पटना, (ब्यूरो)। चक्रवाती तूफान ‘यास’ का बिहार और झारखंड में भी व्यापक असर पड़ा है। इसका राज्य में आवाजाही पर भी प्रभाव पड़ा है। कई स्‍थानों पर रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने या ट्रैक के बगल या नीचे की मिट्टी धँसने के चलते ट्रेनों का परिचालन भी बाधित हुआ है। पूर्व मध्य रेलवे ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए 15 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया।

लगातार हो रही तेज हवाओं के साथ बारिश

तूफान के चलते सोनपुर मंडल और समस्तीपुर मंडल के कई रेलखंडों पर ट्रेनों का परिचालन घंटों बाधित हुआ है। कहीं रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरा तो कहीं भारी बारिश से रेलवे ट्रैक की बगल की मिट्टी कट गई। पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में कल शाम से लेकर रात तक जोरदार बारिश हो रही  है। चक्रवाती तूफान यास का असर अभी लगातार दिख रहा है। तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 48 घटों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश, एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इस तबाही को देखते हुए पूर्व मध्य रेल (ईसीआर) ने कुछ स्पेशल ट्रेनों को अस्थायी तौर पर रद्द कर दिया है। ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि ऐसी कुल 15 ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है।

ट्रैक के नीचे की मिट्टी बहने से 4 घंटे खड़ी रही लिच्छवी एक्‍सप्रेस

मूसलधार बारिश की वजह से सोनपुर और हाजीपुर के बीच रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी बह गई। हाजीपुर के जौहरी बाजार के पास स्थित अंडरपास के ऊपर अप लाइन के नीचे की मिट्टी यास तूफान के दौरान रात भर हुई भारी बारिश के दौरान बह गई। सुबह करीब छह बजे जानकारी मिलने के बाद रेलवे ने इसे ठीक करने का काम शुरू किया। इस दौरान हाजीपुर में लिच्‍छवी एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी अप रूट पर करीब चार घंटे खड़ी रही। मिट्टी भरने के बाद आवागमन शुरू कर दिया गया।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *