February 6, 2023
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

  • Home
  • बिहार / झारखंड
  • पटना-बिहार में 15 मई तक लागू रहेगा लॉकडाउन, केवल 4 घंटे खुलेंगी दुकानें

पटना-बिहार में 15 मई तक लागू रहेगा लॉकडाउन, केवल 4 घंटे खुलेंगी दुकानें

By Purvanchalnama Desk on May 4, 2021
0 157 Views

पटना-बिहार में कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार को देखते हुए नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला किया है।बिहार सरकार ने राज्य में 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया है। खुद नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि ” कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। राज्य में यह 5 मई से 15 मई तक प्रभावी रहेगा। पाबंदियों और छूट को लेकर भी सरकार ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है।

अनिवार्य सेवाओं को मिलेगी छूट

लॉकडाउन के दौरान फल, सब्जी, मांस, मछली, दूध इत्यादि की दुकानें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खुली रहेंगी। यानी दुकानों के शटर केवल चार घंटे के लिए ही ऊपर होंगे। आवश्यक सेवा जैसे मेडिकल स्टोर, लैब, पेट्रोल पंप इत्यादि में ये बंदिशें लागू नहीं होंगी। वहीं सभी तरह के स्कूल, कोचिंग समेत शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह की परीक्षाएं नहीं ली जाएंगी। रेल परिचालन पहले की तरह सामान्य रूप से होगा। राज्य में लॉकडाउन के दौरान धार्मिक स्थल पूरी तरह से बंद रहेंगे। इसके साथ ही बिहार के सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल आदि में भी ताले लटके रहेंगे। रेस्टोरेंट बंद रहेंगे, हालांकि होम डिलीवरी की सविधा होगी जो सुबह 9 से शाम 9 बजे तक रहेगी। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए ही डिलीवरी की जाएगी।

इनको मिलेगी छूट

बैंकिंग, बीमा और एटीएम संचालन से जुड़े प्रतिष्‍ठान

सभी प्रकार के निर्माण कार्य

ई-कार्मस से जुड़ी गतिविधियां

कृषि और इससे जुड़े काम

प्रिंट और इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया

पेट्रोल पंप, एलपीजी, पेट्रोलियम आदि से सम्‍बन्धित खुदरा और भंडारण प्रतिष्‍ठान

आवश्‍यक खाद्य सामग्री, फल और सब्‍जी (ठेला पर घूम-घूम कर बिक्री सहित) मांस-मछली/ दूध/ पीडीएस की दकानें। (सुबह सात बजे से 11 बजे पूर्वाह्न तक)।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *