# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

गोरखपुर में आईएमए चलाएगा फ्री ओपीडी

#
गोरखपुर : इंड‍ियन मेडिकल एसोसिएशन गोरखपुर स्थित सीतापुर आई हॉस्पिटल में अब मरीजों के लिए निःशुल्क ओपीडी चलाएगा। इसका शुभारंभ सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को किया। इसमें सुपर स्पेशि‍यलिटी के डॉक्टर भी मरीजों का इलाज करेंगे।

गौरतलब है कि 29 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए आईएमए को आगे आने को कहा था। इसके बाद आईएमए की जिला इकाई के सदस्य फ्री में इलाज करने के लिए राजी हो गए। सीएचसी और पीएचसी पर मरीजों के इलाज में तकनीकी पेंच फंसने के कारण मरीजों का फ्री में इलाज आईएमए के सदस्य सीतापुर आई हॉस्पिटल में ही करेंगे। यहां रोज मरीजों के लिए ओपीडी की गुरुवार से शुरुआत हो गई।

आईएमए के सचिव डॉ. शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि आईएमए ने ओपीडी के लिए योजना बनाई है। ओपीडी सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी।
बाल रोग, स्त्री एवं प्रसूति रोग, मेडिसिन, जनरल सर्जरी और ऑर्थो सर्जरी की ओपीडी रोजाना चलेगी। इसके अलावा न्युरोलाजी, न्यूरोसर्जरी, कार्डियोलाजी, कार्डियोसर्जरी, चर्मरोग, ईएनटी, टीवी-चेस्ट आदि की भी हफ्ते में दो दिन ओपीडी चलेगी। यहां ब्लड-सुगर की जांच भी फ्री में होगी।
नेत्र रोग की यहां रोज ओपीडी चलेगी और इस हॉस्पिटल को सर्जरी के लिए आधुनिक तकनीकि से लैश किया जाएगा। इस कार्य के लिए आईएमए के सौ सदस्य अब तक अपनी स्वीकृति दे चुके हैं। मरीजों को सस्ते दर पर पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी आदि जांच कराई जाएगी। इसके अलावा उन्हें सस्ते दर पर दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाएंगी।