# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

फिर नीली पैंट पहनेंगे ट्रैफिक पुलिसकर्मी

#
लखनऊ : रोडवेज बसों का रंग बदलने के बाद अब ट्रैफिक पुलिस की वर्दी का रंग भी बदल गया है। सूबे की योगी सरकार ने पूर्व की सपा सरकार के फैसले को पलटते हुए यातायात पुलिसकर्मियों की पैंट का रंग फिर बदल दिया है। डीजीपी ने एक दिसंबर से ट्रैफिक पुलिस के मुख्य आरक्षी और आरक्षी को खाकी के बदले नीली पैंट पहनने का आदेश दिया है। वर्दी के लिए पुलिसकर्मियों को हर साल 2250 रुपए की राशि मिलेगी। डीजीपी सुलखान सिंह ने यातायात पुलिसकर्मियों की अलग पहचान का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है। 

डीजीपी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीनियर अफसरों ने यातायात पुलिसकर्मियों की वर्दी में खाकी पैंट को बदलकर नीली पैंट किए जान पर सहमति जताई गई। डीजीपी ने यातायात पुलिस के मुख्य आरक्षी/आरक्षी को एक दिसंबर से खाकी टेरीकॉट पैंट की जगह नीली (डार्क ब्लू) पैंट धारण करने का निर्देश दिया है। 

बता दें कि इससे पूर्व वर्ष 2007 के बाद तत्कालीन मायावती सरकार ने यातायात पुलिसकर्मियों की वर्दी में बदलाव किया था। तब ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की पैंट खाकी से बदलकर नीली कर दी गई थी। इसे लेकर बसपा पार्टी के नीले रंग में पुलिसकर्मियों की वर्दी का रंग किए जाने के सवाल उठे थे। वर्ष 2012 में सपा सरकार ने बदल दिया था।