# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

आजमगढ़: मुलायम के 'गढ़' में कल होगी मायावती की रैली

#
आजमगढ़ : पिछले तीन चुनावों में हार का मुंह देखने वाली मायावती क्या अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन फिर पा सकेंगी? इस सवाल का जवाब कुछ हद तक मंगलवार को सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के राजनीतिक गढ़ यानी आजमगढ़ में होने वाली बीएसपी सुप्रीमो की रैली के बाद मिल सकता है। पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूती देने के लिए मायावती इस बार अपने चुनाव चिह्न हाथी पर स्थानीय निकाय चुनाव में उम्मीदवार उतारेंगी। इसी मकसद से 24 अक्टूबर से मायावती का अभियान शुरू हो रहा है। मायावती की आजमगढ़ में रैली में आजमगढ़, वाराणसी और गोरखपुर मंडल के कार्यकर्ता शामिल होंगे। सम्मेलन का आयोजन आजमगढ़ के रानी सराय मैदान में किया गया है।


बता दें कि मायावती प्रदेश के साथ देश के अन्य राज्यों में भी जनसभाएं करेंगी। कल से शुरु होने वाला उनका यह अभियान मई 2018 तक चलेगा। मई 18 तक उनकी 13 रैली होंगी। इनमें से पांच उत्तर प्रदेश में होंगी जबकि आठ रैली देश के अन्य राज्यों में होंगी। मायावती की रैलियों का रोडमैप भी तैयार है। आजमगढ़ की रैली के लिए बसपा मुखिया कल ही नई दिल्ली से लखनऊ आ गईं थीं।

मायावती इस समय अपने राजनीतिक जीवन के सबसे बुरे दौर से गुजर रही हैं। 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव, 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हारने वाली मायावती बेसब्री से वापसी की राह देख रही हैं।