# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

गोरखपुर : सीएम योगी ने दूसरे दिन दीं सवा अरब की सौगातें

#
वाराणसी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन सवा अरब रुपए बजट की परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण किया। इनमें तरकुलानी रेगुलेटर के पास पंपिंग स्टेशन, कोल्हुआ घाट, सहजनवां के आमी नदी पर ढढौना-भरवलिया और जैतपुर-कैली मार्ग के बीच पुल निर्माण का शिलान्यास, चरगांवा, पिपरौली में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण शामिल है। इसके बाद वह कुशीनगर रवाना हो गए। वहां भी परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण किया।

इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री ने गोरखपुर को करीब पांच अरब की परियोजनाओं की सौगात दी। अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण किया। पिपराइच में चीनी मिल के शिलान्यास के मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब कोई चीनी मिल बंद नहीं होगी बल्कि नई चीनी मिलें खुलेंगी और पुरानी चीनी मिलों का विस्तार किया जाएगा। माना जा रहा है कि पिपराइच चीनी मिल से 30 हजार से ज्यादा किसानों को फायदा होगा, वहीं, 700 लोगों को सीधे नौकरी मिलेगी। 

मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक परिवहन पर चर्चा करते हुए कहा कि कानपुर, आगरा, मेरठ, वाराणसी, गोरखपुर में चार महीने में मेट्रो रेल का काम शुरू हो जाएगा। सोमवार को सबसे पहले खाद कारखाना परिसर में भूमि समतलीकरण और गेल गैस टर्मिनल का भूमि पूजन और शिलान्यास किया। माना जा रहा है कि यहां से हर साल 13 लाख मीट्रिक टन यूरिया का उत्पादन होगा और लोगों को नौकरियां मिलेंगी।