# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

देवरिया : स्कूल की तीसरी मंजिल से नीचे गिरी छात्रा, मौत

#
देवरिया : देवरिया के नेहरू नगर स्थित मॉडर्न सिटी मांटेसरी स्कूल के तीसरी मंजिल से नौंवी की छात्रा की स्कूल बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उसे किसी ने धक्का दिया था। नीचे गिरने से बुरी तरह घायल छात्र की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

पुलिस को विद्यालय का सीसीटीवी कैमरा खराब मिला है। मामला गंभीर देख डीएम ने इस मामले में जांच समिति गठित कर दी है। देवरिया शहर के चकियवा निवासी परमहंस चौहान की छोटी बेटी नीतू चौहान नेहरू नगर स्थित मॉडर्न सिटी मांटेसरी स्कूल में कक्षा नौ की छात्र थी। हर दिन की भांति पढ़ने के लिए गई थी। दोपहर में लंच की छुट्टी में वह तीसरी मंजिल पर बने शौचालय में गई। इसी बीच किसी ने उसे धक्का दे दिया, जिससे वह नीचे गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। रास्ते में ही नीतू की मृत्यु हो गई। परिजन शव लेकर घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। 


स्कूल की प्रिंसिपल आद्या तिवारी ने कहा है कि विद्यालय की तीसरी मंजिल पर बने टायलेट में गई थी छात्राओं के लिए शौचालय छत पर है। इसलिए केवल छात्रएं ही ऊपर जाती हैं। नीतू के गिरने की सूचना पर हम लोग पीछे गए और उसे अस्पताल पहुंचाया गया। आखिर वह कैसे छत से गिरी? यह अभी तक हमें मालूम नहीं चल पाया है। विद्यालय खुलने पर ही अन्य छात्राओं से इसकी जानकारी ली जा सकती है। वहीं, एसपी देवरिया, राजीव मल्होत्रा ने कहा, शाम को सूचना मिलते ही मैं अपनी टीम के साथ पहुंचा और घटनास्थल का जायजा लिया। अभी तक जांच में कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। परिजनों ने धक्का देकर गिराने की बात कही है। मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। विवेचना में जो दोषी मिलेगा उसे जेल भेजा जाएगा।