# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

इलाहाबाद : मरीजों को दवा न मिलने पर भड़के मंत्री नंद गोपाल

#
इलाहाबाद : मरीजों को मिल रही सुविधाओं की पड़ताल करने पहुंचे प्रदेश के स्टांप, न्यायालय शुल्क, पंजीयन, और नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्त ‘नंदी’ ने रविवार को स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। वार्डों का दौरा किया तो अधिकतर मरीजों ने दवा न मिलने की शिकायत की। इस पर नंदी भड़क गए, उन्होंने अस्पताल प्रशासन से जुड़े अधिकारियों को फटकार लगाते हुए अधिक से अधिक दवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। मंत्री नंदी अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग स्थित आइसीयू गए तो वहां बेड नंबर चार में भर्ती मरीज को आक्सीजन न मिलने पर सिस्टर इंचार्ज को फटकार लगाई। मरीजों ने उन्हें बताया कि उनके पर्चे में दवाओं को निर्गत कर दिया जाता है, लेकिन मिलती नहीं है। 

मंत्री नंदी ने प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह से दवा निर्गत करने का लेखाजोखा रजिस्टर देखने का निर्देश दिया, तो उन्होंने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। भ्रमण के दौरान कार्डियोलॉजी विंग के सामने कूड़े का ढेर देख वह रुक गए। सफाई न होने का कारण पूछा तो पता चला कि कैंटीन के मालिक ने फेंका है। नंदी ने कैंटीन के मालिक खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। इस पर मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने ठेका निरस्त करने की संस्तुति कर दी। साथ ही अस्पताल के सफाई निरीक्षक अमरनाथ यादव एवं सफाई सुपरवाइजर अरुण कुमार के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त की। 

मंत्री नंदी ने निर्देश दिया कि सफाई कर्मचारी आइडी तथा ड्रेस कोड में रहकर अपना काम ईमानदारी से करें, नहीं तो कार्रवाई होगी। उन्होंने कॉलेज प्रशासन एवं चिकित्सालय द्वारा चलाए जा रहे देहदान व नेत्रदान अभियान को सराहा।