# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

बलिया: बाढ़ प्रभावितों से मिले सीएम योगी

#
बलिया : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार सुबह बलिया में घाघरा की बाढ़ से प्रभावित लोगों से मिलने के लिए पहुंचे। लोगों से मुलाकात के दौरान मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सूबे के 25 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं लिहाजा बाढ़ पीड़ितों से मिलने निकला हूं। पीड़ितों को किसी के आगे हाथ न फैलाना पडे़ और प्रशासन घर तक प्रभावितों को सहायता पहुंचाएं इस पर जोर है। यहां योगी ने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी बांटी। 

बलिया के बाद दोपहर में वह आजमगढ़ के सगड़ी तहसील के एक विद्यालय में बाढ़ प्रभावितों से मिलने के लिए पहुंचे जहां बाढ़ प्रभावितों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछने के बाद राहत सामग्री का भी वितरण किया। इस दौरान कई प्रभावितों को चार चार लाख का चेक भी सौंपा।
यहां योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपदा हम रोक नहीं सकते लेकिन सबको राहत उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं। सभी लोग बाढ़ पीड़ितों की मदद करें। नेपाल से पानी आता है। जन-धन की हानि भी हो रहा है। केंद सरकार नेपाल से बात कर इसका स्थायी समाधान कर रही है। कच्चे मकान क्षतिग्रस्त होता है तो उसे भी राहत मिल रही है। सीधे उनको धन खाते में पहुंचे। यूपी की सरकार 25 जनपदों में यह सारी सुविधा दे रही हैं।

इस बीच सीएम को कुछ छात्रों ने काला झंडा भी दिखाने का प्रयास किया जिनको मौके से हिरासत में ले लिया गया। वह तीसरे पहर अपने दो दिनी दौरे पर वाराणसी भी पहुंचे।