# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

इलाहाबाद: बस अड्डे पर 1 रुपए/लीटर में पानी

#
इलाहाबाद : अभी तक यात्रियों को सिविल लाइंस बस अड्डे पर बोतल बंद पानी लेने के लिए 15 से 20 रुपये खर्च करने पड़ते थे, लेकिन अब एक रुपए में पानी मिल रहा है। अगर ठंडा पानी चाहिए तो दो रुपए खर्च करने पड़ेंगे। अगर कोई यात्री बस का इंतजार कर रहा है तो उसे परेशान होने की जरूरत नहीं है कि टाइम कैसे पास होगा। वह सिविल लाइंस और जीरो रोड बस अड्डे पर फ्री वाई-फाई सुविधा का लाभ उठा कर अपना मनोरंजन कर सकता है। 

पानी चाहिए तो बोतल लाएं : सिविल लाइंस बस अड्डे पर जो वाटर एटीएम लगाया गया है। उसके लिए एक कर्मी नियुक्त किया है। जो यात्रियों से पूछता है कि उन्हें सादा पानी चाहिए या ठंडा पानी। लेकिन पानी लेने के लिए स्वयं की बोतल लानी जरूरी है। 

मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कर फ्री वाई-फाई : फ्री वाइ-फाइ सुविधा का लाभ लेने के लिए यात्री को सबसे पहले अपना वाइ-फाइ ओपन करना होगा। उसके बाद टीजी फ्री वाई-फाई को कनेक्ट करना पड़ेगा। फिर रजिस्ट्रेशन का विकल्प आएगा। उसमें यात्री को अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालना होगा। मोबाइल पर ओटीपी आएगा। उसे डालने के पश्चात रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। लॉगिन करने के लिए यात्री को अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालना होगा। इसके बाद फ्री वाई-फाई सुविधा शुरू हो जाएगा। इसके लिए स्मार्टफोन होना आवश्यक है।