# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

बनारस को स्मार्ट सिटी बनाएगा एडीबी

#
वाराणसी : एशियन विकास बैंक (एडीबी) प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को स्मार्ट सिटी बनाने में मदद करेगा। इस संबंध में एडीबी के अध्यक्ष तकेहिको नकाओ ने बुधवार को जिला प्रशासन के साथ बैठक की। इसमें के तहत प्रस्तावित 29566.23 करोड़ रुपए की परियोजनाओं संग वाराणसी के विकास के लिए बनाए गए ब्लू प्रिंट की प्रोजेक्टर पर प्रस्तुति की गई। 

एशियन विकास बैंक के अध्यक्ष ने वर्तमान में चलाई जा रही योजनाओं को लेकर सहयोग करने की बात कही है। बैठक के दौरान जिन योजनाओं पर विचार किया गया उनमें वाराणसी शहर में चल रही विद्युत, सीवरेज, पेयजल, हेरिटेज, पर्यटन के अलावा आइपीडीएस द्वारा कराए जा रहे भूमिगत केबलिंग, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना तथा सारनाथ में चल रहे विकास के काम शामिल हैं। 

इसके अलावा वाराणसी शहर की यातायात व्यवस्था को ठीक किए जाने के लिए बनाए जाने वाले पांच मल्टीलेवल पार्किंग, स्पोर्ट्स स्टेडियम का विकास, सिटी कमांड सेंटर सहित विभिन्न योजनाओं में गंगा के विभिन्न घाटों पर कराए जाने वाले कार्य, मल्टी माडल ट्रांसपोर्ट हब, स्मार्ट रेलवे स्टेशन, वाराणसी मेट्रो रेल एवं वरुणा पुल के जीर्णोद्धार एवं घरेलू गैस पाइप लाइन पर भी विचार किया गया।