# # # # # # #
लाइव
  • वाराणसी : सिटी स्टेशन पर रेलवे के सिग्नल स्टोर में देर रात लगी भीषण आग, आसपास के घरों में सहमे लोग

हमारे बारे में

पूर्वांचलनामा

वेब पोर्टल पूर्वांचलनामा क्षेत्रीय समाचारों, विचारों, मुद्दों पर बहस मुबाहिसे और समस्याओं हल के लिये किये जाने वाले पत्रकारीय प्रयासों का वेब मंच है जहां इसके अलावा क्षेत्र विशेष साथ साथ यहां के बारे में हम अन्य विभिन्न प्रकार की विचारोत्तेजक, उपयोगी, पठनीय और रोचक सामग्री प्रस्तुत करेंगे जिससे पूर्वांचल को विश्वफलक मिल सके. इस लक्ष्य प्राप्ति में सहायक होंगे पोर्टल से जुड़े हमारे अन्य उपक्रम, जैसे पूर्वांचल रेडियो, पीटीवी, मासिक पत्रिका ईस्टर्न स्टार इत्यादि. इन मीडिया उपक्रमों का उद्देश्य आंचलिक पत्रकारिता को प्रोत्साहित करते हुए उसे मुख्यधारा में लाकर उसकी महत्ता राष्ट्रीय - अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने की है.



पूर्वांचल रेडियो

इसके अलावा इसी पोर्टल पर इंटरनेट रेडियो पूर्वांचल जो मूलत: लोककलाओं, लोक संगीत को बढावा देने के उद्देश्य से आरंभ किया गया है और जो कुछ ही समय बाद सामुदायिक या कम्यूनिटी रेडियो में बदलने वाला है, क्षेत्र की मिट्टी की सोंधी खुशबू बिखेरेगा. हमारा उद्देश्य यहां भी पूर्वांच की लोक संस्कृति को वैश्विक मंच प्रदान करना है.



ईस्टर्न स्टार

पोर्टल पर हामरी मासिक पत्रिका ईस्टर्न स्टार उपलब्ध है. यह महज एक एक पत्रिका नहीं है. यह एक अद्भुत अवधारणा, रचनात्मक आंदोलन और पत्रकरीय परिघटना है जो जल्द ही लोगों की आदत में शुमार होने वाली है. प्रयास है वैश्विक स्तर की पत्रकारीय सोच, समझ, तकनीक को स्थानीय, क्षेत्रीय, आंचलिक स्तर पर प्रयुक्त कर उनके स्वर को बल प्रदान करना. क्षेत्रीय समाचार, विचार को पत्रकारिता में प्रमुखता से स्थान मिल सके. इस उद्देश्य के साथ ईस्टर्न स्टार मासिक पत्रिका देश की पहली और एक मात्र क्षेत्रीय पत्रिका है.



वेब टीवी, पीटीवी

अत्याधुनिक सुविधासंपन्न टीवी स्टूडियो से संचालित पीटीवी भी पूर्वांचल पर ही आधारित है. यहां क्षेत्रीय समाचार, विचार,साक्षात्कार, विश्लेषण के साथ साथ मनोरंजन संबंधी कार्यक्रमों का उद्देश्य हमेशा ही क्षेत्रीय जनमानस को वर्तमान की सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक परिवेश से जोड़ना और उनको निष्पक्ष सूचना के साथ साथ जागरूक करना है.