July 27, 2021
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

  • Home
  • बिहार / झारखंड
  • केंद्र के 3650 करोड़ रुपये से झारखंड में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगी 890 किलोमीटर सड़कें

केंद्र के 3650 करोड़ रुपये से झारखंड में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगी 890 किलोमीटर सड़कें

By Shakti Prakash Shrivastva on May 29, 2021
0 18 Views
शेयर न्यूज

रांची, (ब्यूरो)। केंद्र सरकार ने झारखंड में सड़कों का जाल बिछाने के लिए 3650 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की है। प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रयास से ऐसा संभव हुआ है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रदेश में सड्को की स्थिति का हवाला देते हुए केंद्र सरकार से इस बाबत अनुरोध किया था। केंद्र सरकार ने इस क्रम में वार्षिक प्लान के अंतर्गत झारखंड के लिए 3650 करोड़ रुपये की योजनाओं को मंजूरी दी है। इस संबंध में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग की ओर से झारखंड सरकार को अवगत भी करा दिया गया है। पिछले वर्ष केंद्र ने वार्षिक प्लान के अंतर्गत 1120 करोड़ रुपये मंजूर किए थे। यानि इस पर पिछली बार से करीब साढ़े तीन गुना अधिक राशि वार्षिक प्लान के तहत मंजूर की गई है। पिछले कुछ वर्षों से इसमें लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इससे राज्य में रोड नेटवर्क को विस्तार देने में मदद मिलेगी।

वार्षिक प्लान में साल दर साल बढ़ोत्तरी एक अच्छा संकेत है

पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जल्द ही एनएचएआई से जुड़ी 5000 करोड़ की परियोजनाओं का डीपीआर स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। केंद्र सरकार की ओर से मंजूर 3650 करोड़ रुपये से झारखंड में 890.50 किलोमीटर का रोड नेटवर्क तैयार हो सकेगा। मुख्य रूप से राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय हाइवे को विस्तार चौड़ीकरण मजबूतीकरण और निर्माण किया जाएगा।

वहीं वार्षिक प्लान में 3650 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं। इस मद में चालू वित्तीय वर्ष में और 1500 करोड़ की योजनाओं का डीपीआर केंद्र को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा।


शेयर न्यूज
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *