June 20, 2021
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 12 की मौत, सीएम का दोषियों पर NSA लगाने का आदेश

By Shakti Prakash Shrivastva on May 28, 2021
0 7 Views
शेयर न्यूज

अलीगढ़, (संवाददाता)। कोरोना त्रासदी के बीच अलीगढ़ से जहरीली शराब पीने से मौत होने का बड़ा मामला आया है। वहाँ जहरीली शराब पीने से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक को गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। मौके पर डीएम-एसपी समेत समूचा प्रशासनिक अमला पहुंचा हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोषियों पर तत्काल एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

गांवों में कोहराम, आक्रोशित ग्रामीणो ने किया प्रदर्शन

अलीगढ़ के करसुआ और छेरत गांव के लिए आज की सुबह मौतों की स्याह सुबह बनकर आई। करसुआ में 9 और छेरत में 3 लोगों की जहरीली शराब पीने से हुई मौतों से गाँव में कोहराम मच गया। जबकि उसी गाँव के एक और आदमी की हालत चिंताजनक है। उसका इलाज जेएन मेडिकल कालेज में चल रहा है। मरने वालों में दो करसुआ में स्थित एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं। वहीं 3 मृतक गांव के ही रहने वाले हैं। उधर, 12 मौतों के बाद गांवों में कोहराम मचा हुआ है। आक्रोशित ग्रामीणों ने शराब ठेकों के खिलाफ हंगामा भी किया। ।

डीएम ने कहा दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी

जिलाधिकारी ने बताया कि दो देसी शराब के ठेके को सील करके मामले की जांच शुरू कर दी गयी है,जांच में जो भी निकल कर आएगा, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम कोल रंजीत सिंह की मुताबिक इन लोगों ने गाँव के ही शराब ठेके से खरीद कर शराब पी थी। उन्होने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को किया तलब

सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दोषियों पर तत्काल एनएसए की कार्रवाई की जाए। सीएम योगी ने आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को भी तलब किया है। दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।

 


शेयर न्यूज
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *