June 20, 2021
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

  • Home
  • पूर्वांचल न्यूज
  • कोरोना प्रबंधन से हाईकोर्ट खुश : रामभरोसे नहीं अब आप ही के भरोसे है सब ठीक

कोरोना प्रबंधन से हाईकोर्ट खुश : रामभरोसे नहीं अब आप ही के भरोसे है सब ठीक

By Shakti Prakash Shrivastva on May 28, 2021
0 18 Views
शेयर न्यूज

प्रयागराज, (ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव)।  ट्रेस-टेस्ट और ट्रीट जैसी सफल नीति और कार्यालय से लेकर फील्ड तक की सामयिक समीक्षा करके जिस तेजी के साथ प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को काबू किया है उसकी चारों ओर प्रशंसा हो रही है। यहाँ तक कि सरकारों के लिए मार्गदर्शक की भूमिका में रहने वाले हाईकोर्ट ने भी इलाज, इंतजामों और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर यूपी सरकार की तारीफ की है। जबकि इसी इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चंद दिनों पहले व्यवस्था पर तल्ख टिप्पणियां करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को रामभरोसे बताया था।

हाईकोर्ट ने की उत्तर प्रदेश सरकार की तारीफ

प्रदेश में कोरोना के इलाज संबंधी स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हाईकोर्ट में दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए  जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजित कुमार की बेंच ने गुरुवार को कोविड प्रबंधन के लिए प्रदेश सरकार की तारीफ की है। कोर्ट ने यूपी में आरटीपीसीआर, एंटीजन,  ट्रूनेट टेस्ट और सीटी स्कैन की दरें निर्धारित किये जाने संबंधी योगी सरकार की पहल पर भी विशेष तौर पर संतुष्टि जाहिर की।

हाईकोर्ट ने लगाई थी व्यवस्था पर फटकार

यहाँ बताना आवश्यक है कि यूपी में कोरोना के इलाज, अस्पतालों में चिकित्सा की व्यवस्थाओं और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कुछ दिनों पूर्व ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रतिकूल टिप्पणियां की थीं और यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं को राम भरोसे बताया था।

योगी सरकार द्वारा उठाये गए कदम प्रशंसनीय

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अदालत ने राज्य सरकार द्वारा बहराइच, श्रावस्ती, बिजनौर, बाराबंकी और जौनपुर जिले में उपलब्ध मेडिकल सुविधाओं के संबंध में दाखिल रिपोर्ट का संज्ञान लिया और कहा कि योगी सरकार के स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में उठाये गए कुछ कदम प्रशंसा के योग्य हैं। दरअसल जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से ठीक होने के बाद प्रदेश में कोरोना से जुड़े इलाज, अस्पतालों के इंतजाम आदि की स्वयं मोनिटरिंग करनी शुरू कर दी तब से कोरोना को लेकर हालात सुधरने लगे हैं और परिणाम दिखने लगे हैं।


शेयर न्यूज
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *