July 3, 2022
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

  • Home
  • बिहार / झारखंड
  • तूफान ‘यास’: पटना और वाराणसी से भी बंगाल भेजा गया एनडीआरएफ का बचाव दल

तूफान ‘यास’: पटना और वाराणसी से भी बंगाल भेजा गया एनडीआरएफ का बचाव दल

By Shakti Prakash Shrivastva on May 24, 2021
0 85 Views
शेयर न्यूज

पटना,(ब्यूरो)पश्चिम बंगाल में 25- 26 मई को दस्तक देने वाले चक्रवाती तूफान ‘यास’ से निपटने के लिए पूरे देश से राष्ट्रीय आपदा बचाव बल (एनडीआरएफ) की टीमें बंगाल के लिए भेजी जा रही हैं। बिहार और उत्तर प्रदेश से भी टीमें रवाना की गयी है। बिहार में बिहटा के सिकंदरपुर स्थित 9वी वाहिनी एनडीआरएफ की अत्याधुनिक उपकरणों से लैस पांच टीमों को बंगाल के लिए रवाना किया गया है।  एनडीआरएफ के द्वितीय कमान अधिकारी हरविंदर सिंह के नेतृत्व में ये टीम रवाना हुई हैं। वाराणसी से भी एक दल भेजा गया है।

कोरोना महामारी के बीच एक दूसरी प्राकृतिक आपदा चक्रवाती तूफान ‘यास’ ने दबे पांव बंगाल में दस्तक दे रही है। इसे लेकर केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारें पहले से सतर्क है।  किसी भी तरह के दुर्घटना से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा बचाव बल (एनडीआरएफ) को पश्चिम बंगाल में तैनात किया जा रहा है। एनडीआरएफ की पांच टीमों को रविवार की देर शाम तक पश्चिम बंगाल के अलग.अलग जिलों में तैनात किया गया।

मौके पर मौजूद कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि मुख्यालय के आदेशानुसार पश्चिम बंगाल में आ रहे ‘यास’ चक्रवात से निपटने के लिए बिहटा से पहुंची एनडीआरएफ के 9वीं वाहिनी की टीमों को पश्चिम बंगाल के कोलकात्ता उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में तैनाती की जा रही है  जिसमें कुल 145 बचावकर्मी शामिल हैं। चक्रवात के मद्देनजर NDRF की टीमें उत्तर प्रदेश के वाराणसी से भी कोलकाता भेजी गईं है। कोलकाता से सड़क मार्ग से WB के विभिन्न तटीय इलाकों में टीमें जायेंगी, विशेषज्ञों के मुताबिक 25,26 मई को उड़ीसा,बंगाल के तटों से टकरायेगा तूफान।


शेयर न्यूज
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *