July 27, 2021
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

  • Home
  • टॉप न्यूज
  • सीटी स्कैन जांच के लिए खर्चने होंगें अधिकतम 2500 रुपये, कोरोना मरीजो को सरकार ने दी राहत

सीटी स्कैन जांच के लिए खर्चने होंगें अधिकतम 2500 रुपये, कोरोना मरीजो को सरकार ने दी राहत

By Shakti Prakash Shrivastva on May 22, 2021
0 18 Views
शेयर न्यूज

लखनऊ,(मुख्य संवाददाता)। प्रदेश में कोरोना मरीजों को अब सीटी स्कैन जैसी जांच कराने के लिए अधिक जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी। मतलब उन्हे एचआर सीटी स्कैन (हाई रिजॉल्यूशन) सीटी स्कैनद्ध के लिए अब अधिकतम 2500 रुपये ही खर्च करने  होंगे। कोरोना संक्रमण की त्रासदी झेल रहे मरीजों को राहत पहुंचाने वाला यह आदेश आज राज्य के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जारी कर दिया।  अभी तक इसके लिए निजी जांच केंद्र चार हजार से लेकर आठ हजार रुपये तक वसूल रहे थे।

इसी शुल्क में शामिल है पीपीई किट व सैनिटाइजेशन खर्च

इस बाबत जारी आदेश में निजी चिकित्सालयों और निजी चिकित्सकों द्वारा रेफर कोरोना मरीजों को साधारण 16 स्लाइस एचआर (हाई रिसोल्यूशन) सीटी स्कैन सिर्फ 2 हजार मेंए 16 स्लाइस से 64 स्लाइस तक सीटी स्कैन के लिए 2250 और 64 स्लाइस से अधिक का सीटी स्कैन होने पर कुल 2500 रुपये खर्च करने होंगे। इसी शुल्क में पीपीई किट व सैनिटाइजेशन सहित अन्य समस्त व्यय शामिल हैं। इस रेट से अधिक दर वसूलने वालों पर महामारी अधिनियम की धाराओं के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मरीजों को मिलेगी राहत 

सरकार के इस आदेश से आम कोरोना मरीजों को राहत मिलेगी। क्यूंकी अभी तक निजी जांच केंद्र मरीजों से मनमाने दर पर वसूली कर रहे थे और मरीज अधिक दर देने को मजबूर थे। निजी अस्पताल इन्ही जाँचों के लिए 4 से लेकर 8 हजार रुपये तक वसूल रहे थे। अब इस पर लगाम लगेगा और मरीजों को राहत मिलेगी। 


शेयर न्यूज
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *