June 30, 2022
ब्रेकिंग न्यूज

Sign in

Sign up

  • Home
  • पूर्वांचल न्यूज
  • सीएम योगी का निर्देश-यूपी में गांव-गांव तलाशे जाएंगे कोरोना संक्रमित,4 मई से शुरू होगा विशेष अभियान

सीएम योगी का निर्देश-यूपी में गांव-गांव तलाशे जाएंगे कोरोना संक्रमित,4 मई से शुरू होगा विशेष अभियान

By Purvanchalnama Desk on May 3, 2021
0 73 Views
शेयर न्यूज

लखनऊ-यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कोविड 19 के लिए बनाई गई टीम-9 के साथ मीटिंग की। मीटिंग में मुख्यमंत्री ने कई दिशा-निर्देश दिए।इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें गांवों में कोरोना संक्रमण को रोकना होगा। वहां ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद 4 मई से प्रदेश में बड़े स्तर पर कोरोना टेस्टिंग अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी 97 हजार राजस्व गांवों में कोविड टेस्टिंग का बड़े रूप में अभियान चलेगा। जो लोग अस्वस्थ हैं उन्हें क्वारंटीन किया जाए और जरूरत पड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया जाए।

15 दिनों के लिए यूपी में बंद रहेगी अंतरराज्यीय बस सेवा

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए लोग गाइडलाइन का पालन करें।दो गज की दूरी रखें, अपने हाथ को सैनेटाइज करें और ग्लव्स और मास्क का इस्तेमाल करें।मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश भर के राजस्व ग्रामों में मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए।
त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन- 2021 की मतगणना समाप्त होने के तत्काल बाद सभी ग्राम पंचायतों में टीम भेजकर, 05 दिवसीय प्रदेशव्यापी स्क्रीनिंग अभियान संचालित कराया जाए।कार्यक्रम में घर-घर जाकर एंटीजन टेस्ट किया जाएगा।खासतौर से जिनके अंदर सर्दी, जुकाम, बुखार के लक्षण हैं, ऐसे लोगों को खोज- खोज कर उनका टेस्ट किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि अंतरराज्यीय बस सेवा 15 दिनों के लिए बंद रहेगी। UPSRTC की बस सिर्फ प्रदेश के अंदर ही चलेगी।अगर जरूरत पड़ती है तो उन्हें होम आइसोलेशन में भेजा जाएगा। घर पर अगर यह व्यवस्था नहीं होती तो उन्हें क्वारंटीन सेंटर में भेजा जाएगा।मुख्यमंत्री ने कहा रेमेडेसिविर की प्रदेश में कमी को पूरा किया जा रहा है। जरूरत के हिसाब से पर्याप्त इंजेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।मुख्यमंत्री ने टीम-9 की मीटिंग में कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में बेड की संख्या दोगुनी की जाए। लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी बेड की संख्या बड़ाने का निर्देश दिया है।केजीएमयू में बहुत जल्द 150 बेड कोरोना मरीजों के लिए होंगे।मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि प्रदेश में कोरोना को रोकने के लिए लगाया गया साप्ताहिक लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।


शेयर न्यूज
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *