April 18, 2021
ट्रेंडिंग न्यूज

Sign in

Sign up

  • Home
  • स्टेट न्यूज
  • बंगाल के सिंगुर में ममता के खिलाफ अमित शाह की हुंकार, रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

बंगाल के सिंगुर में ममता के खिलाफ अमित शाह की हुंकार, रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

By on April 7, 2021 0 9 Views

नई दिल्ली(एजेंसी)-केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के पहले सिंगूर में रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई। अमित शाह ने बीजेपी के उम्मीदवार रवींद्रनाथ भट्टाचार्य के समर्थन में रोड शो किया। बता दें कि बंगाल सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने साल 2011 में सिंगूर और नंदीग्राम आंदोलन को सामने रखकर सत्तारूढ़ वाममोर्चा
के खिलाफ लड़ाई शुरू की थी और अपदस्थ करने में सफल रही थीं। उन्होंने दावा किया कि बंगाल में 200 से ज्यादा सीट पर बीजेपी जीतेगी और यूपी में 2017 से भी बड़ी जीत बंगाल में होगी।

बंगाल में होगी यूपी से बड़ी जीत

अमित शाह आज कुल चार रोड शो करेंगे।सिंगूर के बाद डोमजूर, हावड़ा मध्य और बेहला पूर्व में रोड शो करेंगे। बता दें हाल में अमित शाह ने बड़ा दावा किया है। पार्टी राज्य में 2017 में उत्तर प्रदेश से ज्यादा बड़ी जीत हासिल करेगी। हालांकि, इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून और और नेशनल पॉप्युलेशन रजिस्टर से ज्यादा कोरोना वायरस को प्राथमिकता देने की बात कही है। अमित शाह ने शुरूआत में ही बंगाल में 200 सीट की जीत का दावा कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता विकास चाहती है।हम उद्योगों के लिए बंगाल के लिए कार्य योजना रखी है, जिससे बंगाल में विकास होगा।बता दें कि बीजेपी ने नंदीग्राम से टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया था, तो सिंगूर से टीएमसी से ही बीजेपी में शामिल हुए रवींद्रनाथ भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया है। शुभेंदु अधिकारी और रवींद्रनाथ भट्टाचार्य की क्रमशः नंदीग्राम और सिंगूर आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नंदीग्राम सीट से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के लिए रोड शो कर ताकत दिखाई थी। रोड शो में अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा था कि इस बार पूरा बंगाल परिवर्तन के मूड में है। नंदीग्राम में मतदान के बाद बीजेपी से भी बड़े नेता यह दावा कर रहे हैं कि ममता नंदीग्राम से हार रही हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *