April 15, 2021
ट्रेंडिंग न्यूज

Sign in

Sign up

  • Home
  • टॉप न्यूज
  • सोपोर आतंकी हमला: कश्मीर पुलिस ने माना- सुरक्षा में हुई चूक, हमलावरों की हुई पहचान

सोपोर आतंकी हमला: कश्मीर पुलिस ने माना- सुरक्षा में हुई चूक, हमलावरों की हुई पहचान

By on March 30, 2021 0 8 Views

श्रीनगर(एजेंसी)- सोपोर आतंकी हमले को लेकर कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने कहा कि सोपोर में दोनों वीआईपी के साथ-साथ सुरक्षाबलों की भी सुरक्षा चूक थी। अगर एक भी एसपीओ सतर्क होता तो आतंकवादी इमारत में प्रवेश नहीं कर सकते थे। इस हमले में सुरक्षा की समीक्षा करेंगे। हमने हमलावरों की पहचान कर ली है, जल्द ही उन्हें मार गिराया जाएगा। आतंकवादी गतिविधियों में 3 दिनों में 9 मौतें हुई हैं।

आईजी ने माना सुरक्षा में हुई चूक

आईजीपी ने मंगलवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके लावेपोरा में एक अन्य आतंकवादी हमले में मारे गए सीआरपीएफ के एक जवान के श्रद्धांजलि समारोह के बाद संवादाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सोपोर हमले में कुछ सुरक्षा चूक हुई थी। उन्होंने आगे कहा कि हमले के दौरान मौके पर मौजूद चार पीएसओ को पहले ही निलंबित किया जा चुका है, जो हमले के समय जवाबी कार्यवाही कर सकते थे।
विजय कुमार ने हमले के लिए आंशिक रूप से नगर पार्षदों को भी दोषी ठहराया, जिन्होंने बैठक के बारे में पहले से पुलिस को सूचित नहीं किया था। उन्होंने कहा कि अगर बैठक के बारे में पहले से सूचित किया गया होता तो अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा सकता था। आईजीपी ने कहा कि तीन ओजीडब्ल्यू से पूछताछ के बाद एक को गिरफ्तार किया गया है।सोमवार की दोपहर को बारामूला जिले के सोपोर म्युनिस्पल कौंसिल के सदस्यों की एक बैठक के दौरान आतंकवादियों ने हमला किया था। हमले में एक पार्षद तथा एक पुलिसकर्मी शहीद हो गये जबकि एक अन्य पार्षद गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल पार्षद ने मंगलवार सुबह श्रीनगर अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *